Astrology

इन 4 राशि के लोगों के साथ कभी शेयर ना करें अपने सीक्रेट, भुगतने पड़ सकते हैं गंभीर अंजाम
कई लोग कहते हैं कि औरतें अपने मन में कोई भी सीक्रेट नहीं रख सकती हैं। अगर आप भी ऐसा मानते हैं तो हम आपको बता दें कि ऐसा बिलकुल नहीं है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन 4 राशियों वाले लोग कभी भी कोई सीक्रेट नहीं रख सकते हैं। इन राशि में आने वाले पुरुष और महिला दोनों पर ही भरोसा कर पाना मुश्किल है, क्योंकि ये आपका राज सबके सामने खोल सकते हैं।
More
Nirjala Ekadashi Vrat: बहुत फलदायी होता है ये निर्जला व्रत, जानें इसकी विधि और मंत्रहैं।
एक महीने में दो पक्ष होते हैं, जिन्हें शुक्ल पक्ष व कृष्ण पक्ष कहते हैं। इसी तरह हम महीने में दो बार एकादशी आती है। एकादशी यानी पक्ष का ग्यारहवां दिन होता है। हिंदू पंचांग के अनुसार साल में 24 एकादशी होती है, जबकि हर तीसरे साल में अधिक मास होता है जिसे पुरुषोत्तम मास कहते हैं। इस तरह हर तीसरे साल में एकदाशी 24 की जगह 26 की हो जाती हैं। इनमें से ज्येष्ठ महीने के शुक्ल पक्ष की एकादशी को निर्जला एकादशी कहा जाता है। कहते हैं कि अगर निर्जला एकादशी का व्रत कर लिया जाए तो पूरे साल की एकादशियों के व्रत जितना फल मिलता है।

More
PM Modi in Kerala: जानिए Guruvayur मंदिर के बारे में, जहां गैर-हिंदुओं को नहीं मिलता प्रवेश
त्रिशूर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केरल दौरे पर हैं और उन्होंने यहां के विश्व प्रसिद्ध गुरुवायुर मंदिर में दर्शन किए हैं। त्रिशूर जिले में पड़ने वाला यह मंदिर कई मायनों में बहुत खास है। इसे दक्षिण का द्वारका कहा जाता है। यहां कृष्ण भगवान के बालरूप के दर्शन होते हैं। स्थानीय लोग इसे गुरुवायुरप्पन मंदिर कहते हैं। इस मंदिर को भूलोका वैकुंठम के नाम से भी जाना जाता है, जिसका अर्थ होता है ‘पृथ्वी पर भगवान विष्णु का वास’। सबसे खास बात यह है कि इस मंदिर में गैर-हिंदुओं को जाने और पूजा करने की अनुमति नहीं है। यहां पारंपरिक वेशभूषा में ही मंदिर में जाकर पूजा की जा सकती है।

More
राशिफल

मेष 

मित्रों से प्रेम सौहाद्र बढ़ेगा।पति-पत्नी के रिश्ते में प्रगाढ़ता आएगी।स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है।ईश्वर भजन में समय व्यतीत होगा।
More
जन्मदिन विशेष: 5 फरवरी को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा साल
मूलांक व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग होता है अर्थात् जिस तारीख को आपका जन्म हुआ होगा, उस तारीख का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। 
More
4 फरवरी 2019 : आपका जन्मदिन
जन्मदिन की शुभकामनाओं के साथ आपका स्वागत है वेबदुनिया की विशेष प्रस्तुति में। 


More
मंगल दोष व मांगलिक दोष
ऐसा माना जाता है कि कुंडली में मंगल दोष/मांगलिक दोष होने से वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती हैं। इस दोष के विभिन्न दुष्परिणामों और चेतावनियों की वजह से आम आदमी में इसे लेकर कई भ्रांतियां भी हैं परंतु वास्तव में ऐसा नहीं है।
More
4 फरवरी 2019 के शुभ मुहूर्त
आज आपका दिन मंगलमयी रहे, यही शुभकामना है। 'वेबदुनिया' प्रस्तुत कर रही है खास आपके लिए आज के दिन के विशिष्ट मुहूर्त। अगर आप आज वाहन खरीदने का विचार कर रहे हैं या आज कोई नया व्यापार आरंभ करने जा रहे हैं तो आज के शुभ मुहूर्त में ही कार्य करें ताकि आपके कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हो सकें।



More
जन्म कुंडली
जन्म कुंडली: जन्म कुंडली को कई लोग जन्म पत्रिका, वैदिक कुंडली, हिन्दू कुंडली आदि के नाम से भी जानते हैं। ऐसी कुंडली बनाते समय जातक के जन्म के समय नक्षत्रों और ग्रहों की सटिक स्थिति का आंकलन कर फलादेश बनाया जाता है। 

More
वसंत पंचमी पर इस राशि मंत्र से पूजा करेंगे सरस्वती की तो होगी हर कामना पूरी
वसंत-पंचमी यानी मां सरस्वती के जन्मदिन पर देवी को प्रसन्न करने के लिए राशि अनुसार वंदना करें। राशि के अनुसार मंत्र जपने से मां शारदा सुख, संपत्ति, विद्या, बुद्धि, यश, कीर्ति, पराक्रम, प्रतिभा और विलक्षण वाणी का आशीष प्रदान करती है। प्रस्तुत है आपकी राशि के अनुसार सरस्वती मंत्र-



More

© 2016 to 2018 www.allinoneindia.net , All rights reserved.