Astrology

जन्मदिन विशेष: 5 फरवरी को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा साल
मूलांक व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग होता है अर्थात् जिस तारीख को आपका जन्म हुआ होगा, उस तारीख का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। 
More
4 फरवरी 2019 : आपका जन्मदिन
जन्मदिन की शुभकामनाओं के साथ आपका स्वागत है वेबदुनिया की विशेष प्रस्तुति में। 


More
मंगल दोष व मांगलिक दोष
ऐसा माना जाता है कि कुंडली में मंगल दोष/मांगलिक दोष होने से वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती हैं। इस दोष के विभिन्न दुष्परिणामों और चेतावनियों की वजह से आम आदमी में इसे लेकर कई भ्रांतियां भी हैं परंतु वास्तव में ऐसा नहीं है।
More
4 फरवरी 2019 के शुभ मुहूर्त
आज आपका दिन मंगलमयी रहे, यही शुभकामना है। 'वेबदुनिया' प्रस्तुत कर रही है खास आपके लिए आज के दिन के विशिष्ट मुहूर्त। अगर आप आज वाहन खरीदने का विचार कर रहे हैं या आज कोई नया व्यापार आरंभ करने जा रहे हैं तो आज के शुभ मुहूर्त में ही कार्य करें ताकि आपके कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हो सकें।



More
जन्म कुंडली
जन्म कुंडली: जन्म कुंडली को कई लोग जन्म पत्रिका, वैदिक कुंडली, हिन्दू कुंडली आदि के नाम से भी जानते हैं। ऐसी कुंडली बनाते समय जातक के जन्म के समय नक्षत्रों और ग्रहों की सटिक स्थिति का आंकलन कर फलादेश बनाया जाता है। 

More
वसंत पंचमी पर इस राशि मंत्र से पूजा करेंगे सरस्वती की तो होगी हर कामना पूरी
वसंत-पंचमी यानी मां सरस्वती के जन्मदिन पर देवी को प्रसन्न करने के लिए राशि अनुसार वंदना करें। राशि के अनुसार मंत्र जपने से मां शारदा सुख, संपत्ति, विद्या, बुद्धि, यश, कीर्ति, पराक्रम, प्रतिभा और विलक्षण वाणी का आशीष प्रदान करती है। प्रस्तुत है आपकी राशि के अनुसार सरस्वती मंत्र-



More
दैनिक राशिफल

मेष

 धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। सत्संग का लाभ मिलेगा। तीर्थयात्रा की योजना बनेगी। ऐश्वर्य के साधनों पर व्यय होगा। राजकीय सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार में वृद्धि होगी। विरोधी सक्रिय रहेंगे। निवेश शुभ रहेगा। बुद्धि का प्रयोग करें। प्रमाद से बचें। रोजगार में वृद्धि होगी। नौकरी में प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी।

More
2019 राशिफल: जानिए, आपके लिए कैसा रहेगा यह साल

जब भी कोई साल समाप्ति की ओर बढ़ता है तो मन में बस दो ही प्रकार के विचार आते हैं। जिनके लिए यह समय अच्छा था उन्हें लगता है कि यह साल बहुत जल्दी बीत गया, वहीं जिनके लिए यह वर्ष किन्हीं कारणों की वजह से बुरा समय बनकर रह गया है वे जल्द ही इस साल के बीत जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। नया साल 2019 आपके लिए अपनी झोली में क्या लेकर आ रहा है आइए जानते हैं।

More
Mauni Amavasya 2019: 4 फरवरी को है मौनी अमावस्‍या, इस दिन भूलकर भी न करें ये काम
Mauni Amavasya : चार फरवरी को मौनी अमावस्या है. जो कि साल की महत्वपूर्ण अमावस्याओं में से एक है. इस दिन गंगा में स्नान करना और उपवास रखना बहुत शुभ माना जाता है. मौनी अमावस्या जिसे माघ अमावस्या के रूप में भी जाना जाता है, माघ महीने की अमावस्या तिथि को मनाई जाती है. जिसका धार्मिक रूप से बहुत खास महत्व है.


More
माय कुंडली
माय कुंडली आपके भविष्य का मानचित्र है।
कुंडली बनाने का उद्देश्य जन्म के समय की ग्रह स्थिति को समझकर अपने भविष्य, करियर, शिक्षा, संतान तथा विवाह आदि से संबंधित संभावनाओं की आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराना है। प्रत्येक व्यक्ति अपना भविष्य जानने के लिए माय कुंडली को एक मानचित्र के रूप में प्रयोग कर सकता है तथा विद्वान ज्योतिषी की सहायता से इसमें इंगित भविष्यवाणियों का अनुमान लगा सकता है।


More

© 2016 to 2018 www.allinoneindia.net , All rights reserved.