Business Mantra

Showing Search Result

First Previous
1
Next Last Page 1 of 1
नौकरी के पीछे भागना छोड़ें
योजना का मकसद ग्रामीण शिक्षित बेरोजगार युवक व युवतियों का शहरों की पलायन रोकना है। ऐसे युवाओं को गांव में ही रोजगारपरक बनाने के लिए उ.प्र. शासन द्वारा जिला सेक्टर के अंतर्गत पूंजी निवेश पर ग्रामोद्योग की इकाइयां ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित कराना है। 
More
नूडल्स बनाने का बिज़नेस
लोकल मार्केट में नूडल्स निर्माण के क्षेत्र में आम लोगों के लिए भी काफी स्कोप है। नूडल्स आजकल घर-घर का फूड आइटम बन चुके हैं। खास तौर से बच्चों और युवाओं में यह जबर्दस्त लोकप्रिय है। इनके बढ़ते बाजार को देखते हुए कई बड़ी कंपनियां इनके निर्माण के कारोबार में आ गई हैं। 
More
खाद्य पदार्थ और स्नैक्स आइटम व्यापार
माल्टिंग जौ या अन्य अनाज के अनाज को माल्ट में परिवर्तित करने की प्रक्रिया है, पकाने, डिस्टिलिंग, या खाद्य पदार्थों में उपयोग के लिए और माल्टिंग में होता है। देश में 14.5 लाख मीट्रिक टन के कुल उत्पादन में से 10% माल्ट उत्पादन के लिए शायद ही कभी उपयोग किया जाता है।
More
खाद्य संसाधित व्यापार : खाद्य तेल और पेय पदार्थ
भारतीय शीतल पेय बाजार 30 वर्षों के लिए 28-30 प्रतिशत की वार्षिक दर से बढ़ने के लिए तैयार है, गर्मियों के मौसम में अच्छा बाजार उपलब्ध है और सर्दियों के मौसम में कम बाजार जहां तापमान 150 सी से नीचे गिरता है।
More
फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री
भारतीय खाद्य और किराने का बाजार दुनिया का छठा सबसे बड़ा देश है, जिसमें खुदरा बिक्री कुल बिक्री का 70 प्रतिशत है। औसतन, भारतीय खाद्य और किराने पर कुल कमाई का 31 प्रतिशत खर्च करते हैं। इसके विपरीत, अमेरिका में उपभोक्ता केवल 9 प्रतिशत खर्च करते हैं, जबकि ब्राजील और चीन में, भोजन पर व्यय क्रमशः 17 प्रतिशत और 25 प्रतिशत है।
More
कम लागत के लघु उद्योग
अगर आप एक App प्रोग्रामर हैं या आपको प्रोग्रामिंग की अच्छी Knowledge है तो आप एक Mobile App Developer बन सकते हैं। आप अपने मोबाइल App को किसी कंपनी को बेच कर या App के अन्दर Admob के Ads Put कर के भी पैसे कमा सकते हैं। आप अपने App को अलग-अलग Smartphone कंपनी के Models के लिए बना कर अलग-अलग Store जैसे Google Play Store,  App Store पर Publish भी कर सकते हैं।
More
जैविक खेती अधिक आय उत्पादन लागत कम
 ग्रामीण अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार कृषि हैं और कृषकों की मुख्य आय का साधन खेती हैं। किसान एवं पर्यावरण के लिए जैविक खेती लाभ का सौदा हैं। जैविक खेती से किसानों को कम लागत में उच्च गुणवत्ता पूर्ण फसल प्राप्त हो सकती हैं। 
More

About allinoneindia.net


Welcome to All In One India | allinoneindia.net is a junction , where you opt for different service and information.

Follow Us


© 2016 to 2018 www.allinoneindia.net , All rights reserved.