Business Mantra
शेयर बाजार में तेजी का दौर जारी, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ऊपर
मुंबई। भारतीय शेयर बाजार में तेजी का दौर जारी है। बुधवार को भी बाजार हरे निशान पर खुला और खबर लिखे जाने तक प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 106 अंकों की बढ़त के साथ 39,890 के स्तर पर खुला है वहीं निफ्टी 19 अंकों की तेजी के साथ 11,942 के स्तर पर खुला है। बाजार में यह तेजी विदेशी रुझानों की वजह से मानी जा रही है।

More
गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार संभला, सेंसेक्स और निफ्टी चढ़े
मुंबई। गुरुवार को रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में की गई कटौती के बाद गिरा शेयर बाजार शुक्रवार सुबह भी लाल निशान पर ही खुला है। हालांकि, इसमें कुछ देर बाद रिकवरी नजर आने लगी और खबर लिखे जाने तक प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 100 अंकों की तेजी के साथ 39,630 स्तर पर कारोबार कर रहा था वहीं निफ्टी 36 अंकों की तेजी के साथ 11,880 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।
More
रिजर्व बैंक ने Rapo Rate में की 25 बेसिस पॉइंट की कटौती, आपकी EMI पर यह होगा असर
नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने गुरुवार को आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए रेपो रेट में 25 बेसिस पॉइंट की कटौती कर दी है। 4 जून से जारी रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक में गवर्नर शक्तिकांत दास की अध्यक्षता में कमेटी ने रेपो रेट में लगातार तीसरी बार 25 बेसिस पॉइंट की कटौती कर दी है।

More
मोदी सरकार से शपथ ग्रहण से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 40,000 तो निफ्टी 12,000 के पार
मुंबई। प्रधानमंत्री मोदी और उनकी कैबिनेट ने लगातार दूसरी बार देश में सरकार बना ली है। गुरुवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह के बाद शुक्रवार को इसका असर भारतीय शेयर बाजार पर नजर आया है। 23 मई को आए नतीजों के बाद 40,000 का स्तर छूने वाला शेयर बाजार ने शुक्रवार को फिर से इतिहास रचा है।
More
महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, चुनाव नतीजों से लेकर अब तक इतने बढ़ गए दाम
नई दिल्ली। देश में एक बार फिर से मोदी सरकार बनने जा रही है। 23 मई को आए नतीजों के बाद एनडीए और बीजेपी को भारी बहुमत मिला है। जहां एक तरफ सरकार बनाने की कवायद चल रही है वहीं दूसरी तरफ आम आदमी के जेब पर बोझ बढ़ गया है। दरअसल, 23 मई के नतीजों के दिन से लेकर अब तक तीन दिनों में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं। तीन दिनों में देश में पेट्रोल जहां 36 पैसे महंगा हो गया है वहीं डीजल के दाम 37 पैसे बढ़ गए हैं।

More
शेयर बाजार में नजर आई जबरदस्त तेजी, सेंसेक्स 623 अंक चढ़कर बंद
मुंबई। देश में लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं और 23 मई को इन्ही नतीजों के चले शेयर बाजार सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन जबरदस्त तेजी के साथ बंद हुआ है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 623 अंकों की तेजी के साथ 39,434 के स्तर पर बंद हुआ वहीं निफ्टी 187 अंकों की तेजी के साथ 11,844 के स्तर पर बंद हुआ है।
More
लोकसभा चुनाव नतीजों के रुझानों से झूमा बाजार, सेंसेक्स ने छुआ रिकॉर्ड 40,000 का स्तर
मुंबई। लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आ रहे हैं और रुझानों में एनडीए को मिलती बढ़त से शेयर बाजार झूम उठा है। सुबह बाजार 600 अंकों की तेजी के साथ खुला है और खबर लिखे जाने तक 900 अंकों की बढ़त के साथ रिकॉर्ड 40,022 के स्तर पर कारोबार कर रहा था वहीं निफ्टी 269 अंकों की तेजी के साथ 12,009 पर कारोबार कर रहा था।
More
Exit Poll के बाद झूमे बाजार, तो निवेशकों ने एक दिन में कमाए 5.33 लाख करोड़
मुंबई। लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना से पहले जारी एग्जिट पोल में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने की संभावना जताई गई है। इस खबर का सबसे ज्यादा असर शेयर मार्केट पर हुआ। दिन के कारोबार में बीएसई ने छह वर्षों, तो एनएसई ने 10 वर्षों की रिकॉर्ड बढ़त हासिल की। 
More
Apple के पहले कम्‍प्‍यूटरों की ऑनलाइन नीलामी गुरुवार से होगी शुरू, ये थी खासियत
नई दिल्ली। एपल कंपनी अपने यहां निर्मित पहले लॉट के कंप्यूटरों की ऑनलाइन नीलामी गुरुवार से शुरू करेगी। कंपनी ने साल 1976 में 200 'एपल-1' कंप्यूटरों का निर्माण किया था।

More
Bullion Market: सोने, चांदी की कीमतों में आया उछाल, ये रहे दाम
नई दिल्ली। ज्वेलर्स के बीच खरीदारी बढ़ने से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को सोना 70 रुपये बढ़कर 33,330 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। ऑल इंडिया सराफा एसोसिएशन के अनुसार औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं की ओर से खरीदारी बढ़ाए जाने की वजह से चांदी भी 50 रुपये मजबूत होकर 38,250 रुपये प्रति किलोग्राम की हो गई।
More

© 2016 to 2019 www.allinoneindia.net , All rights reserved.