Hot News

Showing Search Result

First Previous
1 2 3
Next Last Page 1 of 3
क्यों उत्तर भारतीयों को दक्षिण भारत में खदेड़ा जाता है?
यह कितनी बुरी बात है कि आज़ादी के इतने बरस बाद भी भारत में लोग भाषा और प्रदेश के नाम से जाने जा रहे हैं। भारतीय होने से पहले लोगों को उनकी भाषा और  रहन सहन  से पहचान देकर यहाँ से वहां खदेड़ा जाता है। भाषावाद और क्षेत्रवाद की  जिस आग को हवा दी जा रही है, उसमे एक सहज सवाल उठता है कि ऐसे में मध्यप्रदेश कहाँ रहेगा ?
More
दिल्ली में दम घोंटने वाला प्रदूषण
बीते कुछ सालों से सर्दी के दस्तक देते ही दिल्ली गैस की चेंबर में तब्दील हो जाती है. इस बार फिर दिल्ली के प्रदूषण के स्तर में जिस तरह के बढ़ोतरी देखी जा रही है, उससे स्पष्ट होने लगा है कि एक बार फिर से दिल्ली वाले प्रदूषण की मार झेलने वाले हैं। हो सकता है कि आगामी दिनों में यह और भी गंभीर रूप ले ले।
More
राष्ट्रीय किसान आयोग
राष्ट्रीय किसान आयोग का गठन 18 नवम्बर 2004 में एम.एस .स्वामीनाथन की अध्यक्षता में किया गया था। इसका मुख्यालय नई दिल्ली में स्थापित किया गया है। किसान आयोग अपने अनुसार पैदावार की लागत तय करता है फिर उसके आधार पर मुनाफा निर्धारण करता है। 
More
खराब जल संकट के कगार पर भारत
नीति आयोग ने एक रिपोर्ट जारी कर बताया है कि 2030 तक देश की 40 प्रतिशत जनसंख्या के पास पानी की कोई व्यवस्था नहीं होगी, वहीं नई दिल्ली, चेन्नई और हैदराबाद जैसे 21 शहरों में 2020 तक ग्राऊंड वाटर खत्म हो जाएगा। इसकी वजह से 10 करोड़ लोग प्रभावित होंगे।

More
राम जन्मभूमि विवाद
हिन्दुओं की मान्यता है कि श्री राम का जन्म अयोध्या में हुआ था और उनके जन्मस्थान पर एक भव्य मन्दिर विराजमान था जिसे मुगल आक्रमणकारी बाबर ने तोड़कर वहाँ एक मसजिद बना दी। १८५९ में अंग्रेजों ने विवाद को ध्यान में रखते हुए पूजा व नमाज के लिए मुसलमानों को अन्दर का हिस्सा और हिन्दुओं को बाहर का हिस्सा उपयोग में लाने को कहा। १९४९ में अन्दर के हिस्से में भगवान राम की मूर्ति रखी गई। तनाव को बढ़ता देख सरकार ने इसके गेट में ताला लगा दिया।
More
सबरीमाला मंदिर का 800 साल पुरानी प्रथा खत्म
सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं को पूजा करने की अनुमति देने के सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के खिलाफ सैकड़ों अयप्पा श्रद्धालुओं ने मंगलवार को केरल के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी शामिल थीं. प्रदर्शनों की शुरूआत करने वालों में 'अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद' जैसे संगठन शामिल हैं.
More
ED और वित्त मंत्रालय में मच सकता है घमासान
भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा है कि अगर ईडी से राजेश्वर सिंह की विदाई हो जाती है तो एयरसेल-मैक्सिस मामले समेत वह पी चिदंबरम के खिलाफ अपनी सभी याचिका वापस ले लेंगे। स्वामी ने कहा, हमारी पार्टी में भी चिदंबरम के कई शुभचिंतक हैं जो उन्हें बचाना चाहते हैं।
More
सीबीआई में संकट, अब अदालत का ही आसरा
महान भारत के बेख़बर बाशिंदों, सुनो इस बात को. हर किसी को हर किसी पर शक है. घर-घर शक है. दफ़्तरों में शक है. अधिकारियों में शक है. दिल्ली में रहते हैं तो बिना कॉलर वाली क़मीज़ पहनकर चलें. वर्ना किस अफ़सर का आदमी किस आदमी को अफ़सर समझकर कॉलर पकड़ ले. दिल्ली में रात और दिन दोनों महफ़ूज़ नहीं हैं. रात को कुर्सी चली जाती है. दिन में कोई सड़क पर पटक देता है.
More
सैलरी चढ़ जाती है महंगाई की भेंट
महंगाई ज्यादा है और सैलरी कम. यही वजह है कि बचत और निवेश तो दूर की बात है, पूरे महीने का खर्चा चलाना ही एक मुश्किल काम हो गया है. ऐसे में बचत और निवेश करें, तो कैसे करें. ज्यादातर लोगों की सैलरी महीना पूरा होने से पहले ही खत्म हो जाती है. फिर शुरू होता है वो दौर जब अगली सैलरी का बेसब्री से इंतजार किया जाता है.  More
महंगाई के दौर में बचत कैसे करें?
कई लोग सोचते हैं कि अपने पास नकदी जमा करना भी बचत का ही एक तरीका है. वास्तव में बचत करना आसान नहीं है. जब आपके हाथ में खर्च करने योग्य पैसा हो तब उसे खर्च करने से खुद को रोकना बहुत मुश्किल है. हालांकि, बचत का यह तरीका वास्तव में खराब है.
More

About allinoneindia.net


Welcome to All In One India | allinoneindia.net is a junction , where you opt for different service and information.

Follow Us


© 2016 to 2018 www.allinoneindia.net , All rights reserved.