Hot News

Showing Search Result

First Previous
1 2
Next Last Page 1 of 2
सैलरी चढ़ जाती है महंगाई की भेंट
महंगाई ज्यादा है और सैलरी कम. यही वजह है कि बचत और निवेश तो दूर की बात है, पूरे महीने का खर्चा चलाना ही एक मुश्किल काम हो गया है. ऐसे में बचत और निवेश करें, तो कैसे करें. ज्यादातर लोगों की सैलरी महीना पूरा होने से पहले ही खत्म हो जाती है. फिर शुरू होता है वो दौर जब अगली सैलरी का बेसब्री से इंतजार किया जाता है.  More
महंगाई के दौर में बचत कैसे करें?
कई लोग सोचते हैं कि अपने पास नकदी जमा करना भी बचत का ही एक तरीका है. वास्तव में बचत करना आसान नहीं है. जब आपके हाथ में खर्च करने योग्य पैसा हो तब उसे खर्च करने से खुद को रोकना बहुत मुश्किल है. हालांकि, बचत का यह तरीका वास्तव में खराब है.
More
बजट क्या होता है ?
आपकी आमदनी कम हो या ज्यादा, इस बात से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है, फर्क इस बात से पड़ता है कि – आप अपने कमाए गए पैसे को किस तरह से खर्च करते है, यानी आप पैसे को किस तरह मैनेज करते है, और पैसे मैनेज करना यानी पर्सनल फाइनेंस और फाइनेंसियल प्लानिंग का पहला स्टेप होता है – बजट 
More
अहिंसा दिवस पर पुलिस द्वारा हज़़ारों किसानों पर हिंसा
किसान कहते हैं, हर जगह बिचौलिए हैं। खुद सरकारी अध‍िकारी इनसे मिले हुए हैं। ऐसे में किसान तक फायदा पहुंच ही नहीं पा रहा। सरकार ने डीजल के दाम बढ़ा दिए। ट्रैक्‍टर में 1 घंटे में 5 लीटर डीजल जल जाता है। किसानी अब घाटे का सौदा हो चला है। यात्रा में कई किसान ऐसे भी हैं जो सरकारी योजनाओं के उन तक न पहुंचने से नाराज हैं।
More
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला : अब पति पत्नी का ' मालिक ' नहीं
पति, पत्नी और 'वो' का रिश्ता अब अपराध नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने अडल्टरी यानी विवाहेतर संबंध को अपराध के दायरे से बाहर कर दिया है। अडल्टरी तलाक का आधार रहेगा और इसके चलते खुदकुशी के मामले में उकसाने का केस भी दर्ज हो सकेगा। महिला को शादी के बाद सेक्सुअल चॉइस से वंचित नहीं किया जा सकता है।
More
शताब्दी का सबसे बड़ा घोटाला : राफेल विमान सौदा
8 अप्रैल को विदेश सचिव ने एक बयान जारी किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि फ्रांस दौरे पर प्रधानमंत्री राफेल सौदे पर बात नहीं करेंगे. और उस समय के रक्षा मंत्री ने कहा था कि दोनों देशों के बीच समझौता हो चुका है. इसके बाद 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री फ्रांस जाते हैं. इससे पहले किसी को नहीं पता कि वहां क्या होगा, 28 मार्च को देश में कम्पनी पंजीकृत होती है.
More
दुनिया के सबसे आलसी देशों में भारत
यदि कहीं विश्व में आलसीपन और शॉर्टकट का कॉन्पिटिशन हो तो भारत वाले पहले नंबर पर आते हैं क्योंकि भारत में कई तरह की दुर्घटना आलस्य के कारण ही होती है कई बार आलस्य ही व्यक्ति को बड़ी परेशानियों में डाल देता है, हिंदुस्तान की चुस्ती-फुर्ती में नंबर वन हो सकता था लेकिन हिंदुस्तान में बसने वाले लोग शॉर्टकट पर ज्यादा भरोसा करते हैं । 
More
खाद्य सुरक्षा : एक उभरती आवश्यकता
आज के युग में बदलती भोजन की आदतें, बड़े पैमाने पर खानपान प्रतिष्ठानों की लोकप्रियता और खाद्य आपूर्ति के लिए वैश्वीकरण का बढता चलन खाद्य सुरक्षा की महत्ता को और बड़ा देता है। देश की 36 फीसदी आबादी ही गरीबी की रेखा के नीचे हैं; इससे यह स्पष्ट होता है कि देश में चार गुना उत्पादन बढ़ने के बाद भी लोगों की रोटी का सवाल ज्यों का त्यों बना हुआ है।
More
यमुना नदी का प्रदूषण
दिल्ली की यमुना में इन्डस्ट्रियल वेस्ट की वजह से उस पर सफेद झाग की परत जम गई है। नदी के पानी में मानव व जानवरों के मल से भरपूर हजारों लीटर दूषित सीवर का पानी बिना साफ किए रोजाना छोड़ा जा रहा है. यमुना किनारे पूर्वी व दक्षिण दिल्‍ली में उगाई जाने वाली सब्जियों में उच्‍च मात्रा में धातु सामग्री और मलीय पदार्थ होते हैं जिन्‍हें खाने से पेट की गंभीर समस्‍याएं हो सकती हैं.
More
केरल बाढ़ से भारी तबाही
केरल में मानसून के दौरान अन्य राज्यों की तुलना में अधिक बारिश होना एक सामान्य बात है. केरल के आधे से ज़्यादा हिस्से में भीषण बाढ़ के कारण बांध, जलाशय और नदियां लबालब भरी हुई हैं. कई जगहों पर राजमार्ग ध्वस्त हो गए हैं और अनेक घर पानी में बह गए हैं. पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण करीब 54,000 लोग बेघर हो गए हैं और कम से कम 29 लोगों की मौत हुई है. राज्य की लगभग सभी 40 नदियां उफान पर हैं.
More

About allinoneindia.net


Welcome to All In One India | allinoneindia.net is a junction , where you opt for different service and information.

Follow Us


© 2016 to 2018 www.allinoneindia.net , All rights reserved.