Motivation

Showing Search Result

First Previous
1 2 3
Next Last Page 1 of 3
कौन है डॉ. गोविंदप्पा वेंकटस्वामी
डॉ वी को मोतियाबंद दूर करने में विशेषज्ञता प्राप्त थी जो नेत्रहीनता के प्रमुख कारणों में से एक है. गूगल ने उन पर लिखे गए एक ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि डॉ वी एक दिन में 100 सर्जरी कर सकते थे. उन्होंने ग्रामीण इलाकों में आंखों के इलाज के लिए शिविर लगाए, नेत्रहीनों के लिए एक पुनर्वास केंद्र खोला.
More
"अटल जी" एक महायुग का अवसान
राष्ट्रपति में अब्दुल कलाम और प्रधानमंत्री में शास्त्री जी और "अटल जी" का नाम अमर रहेगा। अटल जी सार्वजनिक जीवन पर इतनी ऊंचाई पर पहुंचने के बाद भी वे सामान्य जन के प्रति बेहद संवेदनशील थे. 'वो वजीर-ए-आजम नहीं, हिंदुस्‍तान के दिलों के मालिक थे.'
More
श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के अनमोल विचार
मैं अटल हूं.....मैं बिहारी भी हूं। पेड़ के ऊपर चढ़ा आदमी; ऊंचा दिखाई देता है। जड़ में खड़ा आदमी, नीचा दिखाई देता है। न आदमी ऊंचा होता है, न नीचा होता है; न बड़ा होता है, ना छोटा होता है। आदमी सिर्फ आदमी होता है।
More
श्री अटल बिहारी वाजपेयी "एक अनन्त व्यक्तित्व"
अटल बिहारी वाजपेयी भारत के दसवें प्रधानमंत्री थे। वे हिन्दी कवि, पत्रकार व एक प्रखर वक्ता थे। वे भारतीय जनसंघ के संस्थापकों में एक थे। आजीवन अविवाहित रहने का संकल्प लेकर प्रारम्भ करने वाले वाजपेयी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के पहले प्रधानमन्त्री थे, जिन्होंने गैर काँग्रेसी प्रधानमन्त्री पद के ५ साल बिना किसी समस्या के पूरे किए। उन्होंने २४ दलों के गठबंधन से सरकार बनाई थी जिसमें ८१ मन्त्री थे।
More
जीतने वाले कभी हारते नहीं
सभी के जीवन में एक समय ऐसा आता है जब सभी चीज़ें आपके विरोध में हो रहीं हों और हर तरफ से निराशा मिल रही हो| आप जीवन के उस मोड़ पर खड़े होता हैं जहाँ सब कुछ ग़लत हो रहा होता है| 
More
बुलंद हौसले
मुसीबते हर व्यक्ति के ज़िन्दगी में आती और जाती रहती है । जब मुसीबते आती हैं तो अच्छे से अच्छे दोस्त और अच्छे से अच्छे रिश्तेदार या अच्छे संबंधों वाले लोग भी साथ छोड़ देते हैं। यकीन करना हो तो कभी आजमा के देख लेना।
More
कैसे बढ़ाएँ आत्मविश्वास
कोई व्यक्ति अगर शारीरिक व मानसिक रूप से अस्वस्थ होते हुये भी अगर सफलता प्राप्त करता है तो इसका Main Reason उस व्यक्ति का आत्मविश्वास होता है. अपने ऊपर विश्वस करना, अपनी शक्तियों पर विश्वास करना एक दिव्य गुण है.
More
ओशो के रहस्यमयी विचार
मनुष्य का संघर्ष किस से है ?  अपने “मैं ” से | जो क्रांति करनी है वो खुद के अहंकार से करनी है | अहंकार से घिरा होना ही संसार में होना है और जो अहंकार के बाहर है वही परमात्मा में है | 
More
सफलता की सीख
सफलता और असफलता एक सिक्के के दो पहलू हैं. आज खुशियां हैं तो आने वाले कल में दुख के लिए भी तैयार रहिए. जीवन इसी का नाम है, बिना रुके, बिना थके कर्म पथ पर निरंतर गतिमान रहिए. घबराए बिना आप असफलता को भी मात दे सकते हैं.
More
कितना जरुरी है लक्ष्य बनाना
जीवन में बिना लक्ष्य के काम करने वाले लोग हमेशा सफलता से दूर रह जाते हैं जबकि सच तो ये है कि तरह के लोग कभी सोचते ही नहीं कि उन्हें क्या करना है? 
More

About allinoneindia.net


Welcome to All In One India | allinoneindia.net is a junction , where you opt for different service and information.

Follow Us


© 2016 to 2018 www.allinoneindia.net , All rights reserved.