Technology

30 दिन तक करेगी पेट की निगरानी करेगी ,सेंसरयुक्त गोली,पेट में छाले और कैंसर का पता लगाएगी
वैज्ञानिकों ने पहली बार एक ऐसी गोली बनाई है, जो सेंसरयुक्त है। ये गोली निगलते ही आपके पेट में जाकर फूलने लगेगी और बॉल के आकार की हो जाएगी। इसके बाद गोली में लगे सेंसर आपके पेट से जुड़ी सभी जानकारियां कंप्यूटर को भेजने लगेंगे। 
More
भारत में लॉन्च जेबीएल के दमदार पार्टीबॉक्स
भारतीय बाज़ार में जेबीएल अपने लेटेस्ट म्यूज़िकल डिवाइस  ‘जेबीएल पार्टीबॉक्स 200’ और ‘जेबीएल पार्टीबॉक्स 300’ को लॉन्च किया है| यह नए स्पीकर्स नेक्स्ट लेवल एंटरटेनमेंट के लिए डिजाइन किए गए हैं|

More
भारत में बहुत ही जल्द आ रहा है ई-पासपोर्ट, चिप में दर्ज होगी सभी जानकारी
भारत में जल्द ही ई-पासपोर्ट की शुरूआत हो जाएगी. जिसके बाद भारतीय पासपोर्ट धारक बहुत ही जल्द अपनी विदेश यात्राओं पर इन पासपोर्ट का इस्तेमाल कर पाएंगे. ई-पासपोर्ट पूर्ण रूप से भारत में बने सॉफ्टवेयर से निर्मित होगा, जिसे आईआईटी कानपुर और राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्रने विकसित किया है. 
More
SAMSUNG ने मोबाइल निर्माताओं के लिए बनाया दुनिया का पहला 1 टीबी चिप
सैमसंग ने बुधवार को घोषणा की कि उसने स्मार्टफोन्स के लिए दुनिया का पहला एक-टेराबाइट (टीबी) का चिप तैयार कर लिया है, जिसका विनिर्माण जोर-शोर से चल रहा है. 
More
10 हजार रु से कम में मिलेगा ये धाँसू Smartphones
डेस्क-आज इस महंगाई के जमाने में हर कोई कम कीमत के साथ बेहतर फोन की इच्छा रखता है. वहीं अगर आप भी इस सूची में शामिल हैं तो आज हम आपको 5 ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत 10 हजार रु से कम हैं और इनमे आपको महंगे-महंगे स्मार्टफोन में आने वाले फीचर भी मिलेंगे|


More
2019 में स्मार्टफोन बनाने वाली इन कंपनियों का रहेगा बोलबाला!
एनालिस्ट फर्म TechArc ने कहा है कि 2019 में सस्ते फोन ऑफर करने वाली कंपनियों को पछाड़ते हुए
Xiaomi, Realme और OnePlus सबसे ज्यादा मार्केट शेयर अर्जित करेंगे. 2018 में स्मार्टफोन बनाने  वाली इन कंपनियों की भारतीय बाजार में 60 प्रतिशत की हिस्सेदारी हो गई है.


More
Twitter testing new feature to identify who started fake tweet
In a bid to curb the spread of fake and abusive content with untraceable origins on its platform, micro-blogging platform Twitter is testing a new feature that would help track the original tweeter.
Once rolled out, the feature will help cyber cell and other law enforcement authorities nab the one who started a “bad” tweet with hateful, abusive and fake content, especially in India which faces general elections in the next few months.


More
WhatsApp replicates Indian model globally to curb fake news
WhatsApp will now globally limit message ‘forwards’ to five chats at a time, a practice it had introduced in India in July last year to crack down on spread of rumours and fake news through its platform.
In an update to its blog Monday, WhatsApp said the move will help keep “WhatsApp focused on private messaging with close contacts“.
“WhatsApp carefully evaluated this test and listened to user feedback over a six-month period. The forward limit significantly reduced forwarded messages around the world,” it said.
It added that “starting today, all users on the latest versions of WhatsApp can now forward to only five chats at once...”
Customer feedback


More
HoMedics SoundSpa व्हाइट शोर साउंड मशीन भारत में लॉन्च की गई

HoMedics का दावा है कि लयबद्ध ध्वनि एक आराम की भावना पैदा करती है जो सभी उम्र के लोगों को एक निर्मित ऑटो-ऑफ टाइमर के साथ सोने के लिए मजबूर करती है।
HoMedics ने भारत में साउंडस्पा व्हाइट नॉइस साउंड मशीन लॉन्च की है; साउंडस्पा रुपये के लिए प्रमुख स्टोर और ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। 1,990। HoMedics SoundSpa का उपयोग एक शांतिपूर्ण नींद के वातावरण को बनाने, तेजी से गिरने और आराम करने के लिए किया जा सकता है। 6 सुखदायक, प्राकृतिक ध्वनियों से लैस, हमारा साउंडस्पा आपको अपने दिन से वंचित करते हुए वाइट नॉइज़, थंडर, ओशन, रेन, समर नाइट और ब्रूक से चुनने की अनुमति देता है। यह लगभग किसी भी नर्सरी के लिए एकदम सही जोड़ है। 
More
मैग्नेटिक टच टू कार माउंट शक्तिशाली मैग्नेट का उपयोग करता है जो 380gm के वजन तक पकड़ सकता है।

ZAAP ने दो नए उत्पादों - क्विक टच थ्री और मैग्नेटिक टच टू मोबाइल कार माउंट्स के लॉन्च के साथ अपनी कार माउंट रेंज का विस्तार किया। नई लॉन्च की गई कार Mounts को ZAAP की पेटेंट क्यूटी तकनीक का उपयोग करके डिजाइन और विकसित किया गया है और इसे दक्षिण कोरिया में निर्मित किया गया है। दोनों कार माउंट का डिज़ाइन मार्क नेल्सन द्वारा किया गया है जो एक अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त औद्योगिक डिजाइनर है।
मैग्नेटिक टच टू कार माउंट शक्तिशाली मैग्नेट का उपयोग करता है जो 380gm के वजन तक पकड़ सकता है जो पारंपरिक कार माउंट के खिलाफ अद्वितीय बनाता है। दूसरी ओर, क्विक टच थ्री एक पारंपरिक मोबाइल धारक का उपयोग करता है जो 2 से 3 इंच की चौड़ाई के साथ मोबाइल फोन पकड़ सकता है। दोनों उत्पाद कार के डैशबोर्ड, कार विंडशील्ड और डेस्कटॉप के लिए बनाए गए हैं और एक विशेष सक्शन जेल पैड का उपयोग करते हैं जो सुनिश्चित करता है कि माउंट को अनंत समय के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और पानी से रिंस करने के बाद मूल स्थिति में बहाल किया जा सकता है।
More

© 2016 to 2018 www.allinoneindia.net , All rights reserved.