Technology

Showing Search Result

First Previous
1 2
Next Last Page 1 of 2
घर का सपना अब कम बजट में
घर बनाना इतना महंगा नहीं है, जितना लोगों ने मान लिया है। अक्‍सर लोग बना बनाया घर खरीद लेते हैं या बनाने का ठेका दे देते हैं। ऐसे घरों में खर्च ज्‍यादा आता है और गुणवत्‍ता की गारंटी भी नहीं रहती है। अगर प्‍लानिंग बनाकर अपना घर खुद बनाया जाए  तो यह 10 से 15 फीसदी तक सस्‍ता हो सकता है। 
More
सोशल मीडिया : फेक न्‍यूज और वीडियो की ऐसे करें पड़ताल
पिछले एक दशक में हुई सूचना क्रांति ने अफवाहों को तस्वीरों और वीडियो के माध्यम से ऐसी गति दे दी है, जिसकी कल्पना मुश्किल है। जहां निजी मान्यताओं और भावनाओं के बजाय जनमत निर्माण में निष्पक्ष तथ्यों को कम महत्व दिया जाता है। यहीं से शुरू हळ्आ फेक न्यूज का सिलसिला।
More
अपने स्मार्टफोन को बनाएं अधिक सुरक्षित
कंप्यूटर की ही तरह स्मार्टफोन में भी सुरक्षा से सम्बंधित कई परेशानियां आती हैं। अब तक एंड्रॉयड पर वायरस के कई हमले भी हो चुके हैं।
More
गूगल का नया आपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड P
मशहूर कंपनी गूगल अब एंड्रॉयड P ऑपरेटिंग सिस्टम जारी करेगी। ऑपरेटिंग सिस्टम को नाम अल्फाबेट के आधार पर दिया जाएगा। आईफोन यूजर्स का आकर्षण बढ़ाने के लिए कंपनी सॉफ्टवेयर का लुक चेंज करने पर काम कर रही है।
More
भारत विश्व का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल फोन निर्माता
आज भारतीय स्मार्टफोन्स का इतना यूज़ कर रहे हैं कि भारत विश्व का दूसरा सबसे बड़ा मोबाईल उत्पादक बन गया है। चीन के बाद भारत अब दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल फोन का प्रोडक्शन करने वाला देश बन चुका है।
More
नैनो टेक्नोलॉजी का महत्व
आने वाले समय में नैनो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बल्ब में भी होगा किसके कारण बिजली की खपत भी कम होगी और रौशनी भी अधिक होगी. इससे ऐसी सूक्ष्म दवा बनाई जा सकेगी, जो कैंसर की करोड़ों कोशिकाओं में से किसी एक को पहचान कर उसका अलग से इलाज कर सकेगी.
More
डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के 9 प्रमुख स्तंभ
डिजिटल इंडिया ज्ञान आधारित बदलाव के लिए भारत को तैयार करने और केंद्र सरकार और स्थानीय सरकार दोनों के सहयोग और समन्वित भागीदारी से लोगों को सुशासन प्रदान करने के लिए एक प्रतिबद्ध कार्यक्रम है। 
More
3 डी होलोग्राफिक तकनीक बदलेगी दुनिया
कभी ऐसी तकनीक के बारे में सोचा है, जो न केवल आपका घर डिजाइन कर दे, बल्कि फटाफट उसे बना भी दे और भूख लगे तो आपका खाना भी तकनीक ही बनाए। आने वाले वक्त में 3डी प्रिंटिंग आपकी ऐसी कल्पनाओं को साकार कर सकती है।
More
समाज, प्रकृति और विज्ञान
''हमारी सोच की दरिद्रता यह है कि हम सब कामों के लिए सरकार का मुंह देखते हैं। प्रकृति भी समाज की साझा सम्पदा है;  अमानत है उन पीढ़ियों की, जिन्हे अभी पैदा होना है। इसलिए समाज की ही जवाबदारी इन्हें बचाने की है।
More
डिप्रेशन को दावत दे रहीं सोशल नेटवर्किंग साइट्स!
मोबाइल फ़ोन और इंटरनेट की दुनिया ने आज हमारे लाइफ स्टाइल को बदल कर रख  दिया है। सोशल नेटवर्किंग साइट्स ने तो मानो जैसे हमको पूरी तरह से अपने वश में कर लिया हो.
More

About allinoneindia.net


Welcome to All In One India | allinoneindia.net is a junction , where you opt for different service and information.

Follow Us


© 2016 to 2018 www.allinoneindia.net , All rights reserved.