ICC World Cup 2019 : भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान रहेगी अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था


ICC World Cup 2019 : भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान रहेगी अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था

लंदन। भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में 16 जून को होने वाले मुकाबले पर दुनियाभर की निगाहें टिकी हुई है। इस मुकाबले को किसी भी तरह की आतंकी हरकतों से बचाए रखने के लिए सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं। 
ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होने वाले मैच के टिकटों के लिए 5 लाख से ज्यादा आवेदन मिले थे जबकि इसके सिर्फ 25 हजार टिकट उपलब्ध हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के चलते इस मैच में पुलिस की अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। अन्य मैचों की तुलना में यहां ज्यादा संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे। वैसे इस बात का खुलासा नहीं किया गया कि कितनी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे। 
ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस संदिग्ध लोगों पर नजर बनाए हुए है जो आतंकवाद या इससे जुड़ी घटना प्लान कर सकते हैं। सुरक्षा अधिकारी स्टेडियम के आसपास बड़ी आबादी वाले क्षेत्रों पर भी कड़ी नजर रखेंगे जहां से दर्शक अंदर जाएंगे और बाहर निकलेंगे। साथ ही वाहन अवरोध भी लगाए जाएंगे। अधिकारी भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक स्थिति पर भी नजर रखेंगे। 
खुफिया एजेंसियों ने भारत-पाक मैच के दौरान किसी भी तरह के हमले की आशंका नहीं जताई है। इस मैच के दौरान 80 प्रतिशत आबादी इंग्लैंड की ही होगी। आपको बता दें कि 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल इंग्लैंड के ओवल मैदान पर इन्हीं दो टीमों के बीच बिना किसी रुकावट या परेशानी के खेला गया था। 
पुलिस ने स्थानीय भारतीय और पाकिस्तानी समुदायों के बीच स्थिति की जांच की है और बढ़ते राजनीतिक तनावों के बावजूद घृणा अपराध में कोई वृद्धि नहीं पाई है। लगभग 3,000 दर्शकों के मैनचेस्टर के कैथेड्रल गार्डन में भी पहुचने की उम्मीद है जहां इस मैच का सीधा प्रसारण बड़ी स्क्रीन पर किया जाएगा। इसलिए इसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाएगी।





© 2016 to 2019 www.allinoneindia.net , All rights reserved.