World Cup 2019 : जहीर अब्बास ने बताया कौन होगा टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड


World Cup 2019 : जहीर अब्बास ने बताया कौन होगा टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड

नई दिल्ली। महान पाकिस्तानी क्रिकेटर जहीर अब्बास ने कहा कि इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में महेंद्रसिंह धोनी भारतीय टीम के ट्रंप कार्ड होंगे।
धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 2007 में टी20 विश्व कप जीता। धोनी के नेतृत्व में भारत ने 2011 में वनडे विश्व कप का खिताब हासिल किया। उनकी कमान में ही टीम इंडिया ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की और दो बार (2010 और 2016) में एशिया कप पर भी कब्जा जमाया। गजब की विकेटकीपिंग और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर की छवि के कारण धोनी टीम इंडिया के सबसे महत्वपूर्ण अंग हैं। अब्बास ने कहा, भारतीय टीम के पास धोनी जैसा जीनियस खिलाड़ी मौजूद हैं। वे टीम के रणनीतिकार हैं। खेल के प्रति उनकी समझ और उनकी नेतृत्व क्षमता उन्हें टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड बनाती हैं। उनका अनुभव टीम के कप्तान और कोच के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। यह कप्तान के रूप में विराट का पहला वर्ल्ड कप होगा और वे उसे यादगार बनाना चाहेंगे।
अब्बास ने कहा, इंग्लैंड की पिचें भारत की मजबूत बल्लेबाजी पंक्ति के लिए लाभदायक साबित होगी क्योंकि वहां पर 400 से 450 का स्कोर भी संभव है। एशियाई ब्रैडमैन के रूप में पहचाने जाने वाले अब्बास ने कहा, पाकिस्तान और इंग्लैंड की सीरीज में हमेशा 300 से ज्यादा का स्कोर बना और उसे हासिल किया गया। पिचों पर घास नहीं होगी और इसके चलते 450 का स्कोर भी बन सकता है। गेंदबाजों को मदद नहीं मिलेगी इसके चलते उनका काम मुश्किल होगा।
भारत व पाक खिताब के दावेदारों में शामिल :
1969 से 1985 के बीच 78 टेस्ट और 62 वनडे में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले जहीर अब्बास ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड खिताब के दावेदारों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि फिटनेस इस वर्ल्ड कप में अहम साबित होगी और इंग्लैंड के मौसम और वर्ल्ड कप के फॉर्मेट को देखते हुए वह टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी जिसके खिलाड़ी फिट होंगे





© 2016 to 2019 www.allinoneindia.net , All rights reserved.