Google उठाने जा रहा यह बड़ा कदम, आपके फोन में नजर नहीं आएंगे इस जगह सेव किए फोटो


Google उठाने जा रहा यह बड़ा कदम, आपके फोन में नजर नहीं आएंगे इस जगह सेव किए फोटो

मल्टीमीडिया डेस्क। Google इन दिनों एक के बाद एक नए अपडेट कर रहा है ताकि यूजर को इसकी सर्विसेज को यूज करने में आसानी हो। इसी कड़ी में कंपनी ने अब एंड्रायड फोन यूजर्स को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है जिसके लागू होते ही आपके फोन में नजर आने वाली तस्वीरें और वीडियो को लेकर बदलाव होगा।
दरअसल, गूगल एक एसा अपडेट देने जा रहा है जिसके बाद यूजर के फोन में नजर आने वाले गूगल ड्राइव में सेव किए गए फोटोज और वीडियो ऑटोमेटिकली आपके फोन की गैलरी में नजर नहीं आएंगे। कंपनी ने यह कदम यूजर के कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए उठाया है।
खबरों के अनुसाल गूगल ने एंड्रायड फोन में फोटो गैलरी की बजाय Google Photo ऐप दिया है जिसमें आपके कैमरे से ली गई तस्वीरें और Google Drive में सेव की गई तस्वीरे नजर आती हैं। ऐसे में यूजर को कन्फ्यूजन होता है और इसी कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए कंपनी ने तय किया है कि वो जुलाई महीने से नया अपडेट जारी करेगी जिसके बाद Google Photo में Google Drive की तस्वीरें और वीडियो ऑटोमेटकली नजर नहीं आएंगे।


अपनी एक ब्लॉग पोस्ट में गूगल ने लिखा है कि जुलाई से गूगल ड्राइव में सेव की गई तस्वीरें और वीडियो गूगल फोटो में नजर नहीं आएंगी और गूगल फोटो की तस्वीरें और वीडियो गूगल ड्राइव में खुद ब खुद नजर नहीं आएंगी। इसी तरह से अगर यूजर गूगल फोटो से तस्वीरें और वीडियो हटाता है तो वो गूगल ड्राइव में बनी रहेंगी वहीं अगर वो गूगल ड्राइव से तस्वीरें और फोटो डिलीट करता है तो वो फोन में बनी रहेंगी।
गूगल ने कहा है कि वो एक नया फीचर Upload from Drive लेकर आ रहा है जो यूजर को Shared with Me समेत अन्य फोटो और वीडियो गूगल ड्राइव से गूगल फोटो में इंपोर्ट करने की अनुमति देगा। कॉपी किए जाने के बाद भी यह फोटो और वीडियो, गूगल ड्राइव और गूगल फोटो को लिंक नहीं करेंगे।




© 2016 to 2019 www.allinoneindia.net , All rights reserved.