Nirav Modi की रोल्स रॉयस की दोबारा नीलामी में 37 लाख मुनाफा, 2.39 लाख में बिकी ब्रियो


Nirav Modi की रोल्स रॉयस की दोबारा नीलामी में 37 लाख मुनाफा, 2.39 लाख में बिकी ब्रियो

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को हीरा व्यापारी नीरव मोदी से जुड़ी कई कारों की दोबारा नीलामी की। इससे पहले अप्रैल में भी कारों की नीलामी की गई थी, जिसमें नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की 12 कारों को लिस्ट किया गया था। हालांकि, तब उन कारों के सही दाम नहीं मिलने की वजह से ईडी ने करीब एक हफ्ते पहले उनमें से कुछ कारों की दोबारा नीलामी करने का फैसला किया।
नीरव मोदी से संबंधित ग्रे रोल्स रॉयस घोस्ट को नई नीलामी में 37 लाख रुपए का मुनाफा हुआ और यह 1.70 करोड़ रुपए में बिकी। पिछली बार इस कार की नीलामी में 1.33 करोड़ रुपए की बोली लगी थी। इस 2010 मॉडल वाली कार में वीआईपी रजिस्ट्रेशन नंबर है और यह 24,439 किमी चली है। वहीं, पोर्श पनामेरा को दोबारा हुई नीलामी में 60 लाख रुपए में बेचा गया। जबकि पिछली बार हुई नीलामी में इसे महज 54.60 लाख रुपए मिले थे।
बताते चलें कि नीरव मोदी की जब्त की गई 12 कारों में से छह कारों को दोबारा नीलामी के लिए रखा गया था। ई-नीलामी का ठेका राज्य की स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MSTC) के मुंबई कार्यालय को दिया गया था। रोल्स रॉयस और पोर्श को जहां पहले से अधिक राशि में नीलाम किया गया। वहीं, तीन कारों की नीलामी पहले से कम दाम में हुई।


ये तीन कारें मर्सिडीज बेंज जीएल 350, टोयोटा इनोवा और होंडा ब्रियो हैं। मर्सिडीज बेंज जीएल 350 को 48 लाख रुपए में नीलाम किया गया, जबकि पिछली नीलामी में इसकी बोली 53.76 लाख रुपए लगी थी। वहीं, होंडा ब्रियो की पहली बार बोली 3.90 लाख रुपए लगी थी, लेकिन इस बार इसे 2.39 लाख रुपए में बेचा गया। इसी तरह टोयोटा इनोवा एमपीवी को इस नीलामी में 8.70 लाख रुपए मिले, जबकि पिछली बार 9.12 लाख रुपए की बोली लगी थी।
इसके अलावा एक स्कोडा सुपर्ब सेडान कार पर पिछली बार 7.02 लाख रुपए की बोली लगाई गई थी, जो इस बार नहीं बिक सकी। बताते चलें कि ईडी ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की कई संपत्तियों को जब्त कर लिया था। दोनों की पंजाब नेशनल बैंक से 13,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के दोषी हैं। नीरव मोदी फिलहाल हिरासत में है और लंदन के कोर्ट में उसके मामले की सुनवाई चल रही है। 




© 2016 to 2019 www.allinoneindia.net , All rights reserved.