5.5 इंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Amazon Echo Show 5, जानें क्या है इस स्मार्ट स्पीकर की कीमत


5.5 इंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Amazon Echo Show 5, जानें क्या है इस स्मार्ट स्पीकर की कीमत

नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने इको लाइनअप में एक किफायती प्रोडक्ट लांच किया है। बता दें कि, Amazon Echo Show के भारत में लॉन्च के बाद अब कंपनी ने अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट Amazon Echo Show 5 को भी लॉन्च कर दिया है। इसे echo show सीरीज का सबसे किफायती वर्शन बताया जा रहा है। echo show जहां 10 इंच के स्क्रीन साइज के साथ 22000 रुपए में लांच की गई थी। वहीं, इसकी कीमत मात्र 8,999 रुपए रखी गई है। हालांकि, इसकी स्क्रीन साइज़ 5.5 इंच ही होगी। यह 18 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।
Echo लाइनअप के इस नए प्रोडक्ट में 5.5-इंच 960x480-पिक्सल स्क्रीन, एक 1मेगापिक्सल कैमरा और एक सिंगल फुल-रेंज 1.65-इंच स्पीकर दिया गया है। इस स्मार्ट स्पीकर को दो कलर ऑप्शन- वाइट और ब्लैक में खरीद पाएंगे।
इस नए स्मार्ट स्पीकर के जरिए यूजर्स अमेजन के पॉपुलर वॉयस-बेस्ड AI असिस्टेंट Alexa से बात कर सकेंगे। इसमें 5.5-इंच टचस्क्रीन दिया गया है, जिसकी मदद से आप Alexa द्वारा दिए गए जवाबों को स्क्रीन पर देख पाएंगे। ये खासतौर पर लिस्ट, रेसिपी और डिवाइस पर वीडियो देखने के लिए ज्यादा मददगार साबित होगा।
स्क्रीन वाले दूसरे Echo डिवाइसेज की ही तरह Amazon Echo Show 5 को भी म्यूजिक स्ट्रीमिंग, वीडियो कॉलिंग और ऐमेजॉन प्राइम वीडियो के टीवी शो और मूवीज, कॉम्पैटिब स्मार्ट डिवाइसेज को कंट्रोल करने और ऐसे कई काम करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। कई Alexa स्किल्स को भी ऐक्टिवेट किया जा सकता है।
वॉइस रिकॉर्डिंग होगी डिलीट
Echo Show 5 में एक MediaTek MT8163 चिपसेट दिया गया है और इसे Wi-Fi के जरिए इंटरनेट से कनेक्ट किया जा सकता है। स्पीकर ब्लूटूथ इनेबल्ड है। Echo Show 5 में फिजिकल शटर के जरिए फ्रंट कैमरा और बटन के जरिए माइक्रोफोन को बंद किया जा सकता है। जल्द ही यूजर्स वॉयस रिकॉर्डिंग को डिलीट भी कर सकेंगे।




© 2016 to 2019 www.allinoneindia.net , All rights reserved.