2019 राशिफल: जानिए, आपके लिए कैसा रहेगा यह साल


2019 राशिफल: जानिए, आपके लिए कैसा रहेगा यह साल


जब भी कोई साल समाप्ति की ओर बढ़ता है तो मन में बस दो ही प्रकार के विचार आते हैं। जिनके लिए यह समय अच्छा था उन्हें लगता है कि यह साल बहुत जल्दी बीत गया, वहीं जिनके लिए यह वर्ष किन्हीं कारणों की वजह से बुरा समय बनकर रह गया है वे जल्द ही इस साल के बीत जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। नया साल 2019 आपके लिए अपनी झोली में क्या लेकर आ रहा है आइए जानते हैं।


मेष :

मेष राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। साथ ही कॅरियर की दृष्टि से भी यह वर्ष मिलाजुला साबित होने वाला है। कारोबारियों को वर्ष के मध्य में लाभ प्राप्त होगा। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर रखने के लिए आपको उन्हें अपनी भावनाएं बतानी होंगी।

वृषभ :

वृषभ राशि के जातकों को अपनी सेहत को लेकर ज्यादा गंभीर रहने के आवश्यकता है। आप अपने कॅरियर को लेकर ज्यादा गंभीर रहेंगे। अगर खर्चों पर विराम ना लगाया गया तो समस्याएं आ सकती हैं। आर्थिक उन्नति के लिए आय के स्रोत प्राप्त होंगे।

मिथुन :

मिथुन राशि के जातक इस साल स्वास्थ्य की दृष्टि से परेशान नहीं रहेंगे, लेकिन फिर भी सेहत को लेकर थोड़ा गंभीर होना चाहिए। यह साल कॅरियर के मद्देनजर बेहद सामान्य रहने वाला है, लेकिन अगर आप अपनी मेहनत पर ज्यादा जोर देंगे तो यह कुछ अच्छे परिणाम भी ला सकता है। व्यापारी अगर नए-नए आइडिया आजमाएंगे तो उन्हें लाभ प्राप्त होगा।


कर्क :

कर्क राशि के जातकों के लिए यह वर्ष शानदार रहने वाला है। नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति मिल सकती है और कारोबारियों को आर्थिक मुनाफा भी मिल सकता है। इस वर्ष धन लाभ के कई योग बन रहे हैं, लेकिन अगर समझदारी से काम नहीं लिया तो धन लाभ के साथ-साथ हानि भी उठानी पड़ सकती है।

सिंह :

इस साल सिंह राशि के जातकों का स्वास्थ्य बेहद अच्छा रहेगा। आपको कॅरियर में सफलता प्राप्त करने के लिए लगातार परिश्रम करना होगा। लव लाइफ से संबंधित कुछ समस्याएं आ सकती हैं।


कन्या :

कन्या राशि के जातकों के लिए यह वर्ष मिले जुले परिणाम वाला साबित हो सकता है। आपको स्वास्थ्य लाभ तो मिलेगा, लेकिन सेहत से संबंधित कुछ समस्याएं भी आ सकती हैं। अगर विवाह करने जा रहे हैं या किसी को प्रपोज करना है तो साल की शुरुआत में ऐसा ना करें।

तुला :

इस साल तुला राशि के जातक अपने जीवन को लेकर काफी संतुष्ट रहेंगे। आपको बीमारियों से छुटकारा मिलेगा और कार्यक्षेत्र में भी बेहतर परिणाम हासिल होंगे। जीवनसाथी के साथ बढिय़ा तालमेल रहेगा। साल के मध्य में घर में कोई बड़ी खुशी दस्तक दे सकती है।

वृश्चिक :

इस वर्ष आपको सेहत के मामले में थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। कॅरियर के हिसाब से यह समय काफी अच्छा रहेगा। किसी अच्छी कंपनी से आपको नौकरी का प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। आर्थिक जीवन में खर्च और आमदनी के बीच तालमेल बनाकर चलें।

धनु :

धनु राशि के जातकों के लिए यह साल आपकी सैलेरी में वृद्धि दायक साबित होगा। आपको कुछ लंबी यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। आपकी पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी और आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा। अपने प्रेम जीवन को लेकर आप इस वर्ष कुछ ज्यादा ही गंभीर रहेंगे। 

मकर :

मकर राशि के जातकों के लिए 2019 अच्छा रहने की उमीद है। कुछ कारणों की वजह से आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आ सकती हैं। आप अपनी लव लाइफ को काफी एंजॉय करेंगे और आपका विवाहित जीवन भी बहुत अच्छा बीतने वाला है।

कुंभ :

कुंभ राशि के जातकों को इस साल स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं ज्यादा नहीं सताएंगी। साथ ही आपका आर्थिक जीवन भी शानदार रहेगा। आमदनी के कई नए रास्ते आपको नजर आएंगे। इसके अलावा आपकी लव लाइफ भी सामान्य से ज्यादा बेहतर रहने की उमीद है। 


मीन :

मीन राशि के जातकों को वर्ष 2019 में स्वास्थ्य के लिए ज्यादा गंभीर रहना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको एक नई पहचान मिलेगी। आपको आर्थिक मोर्चे पर कुछ चुनौतियां झेलनी पड़ सकती है। इस वर्ष आप अपने प्रेम जीवन को लेकर थोड़े भ्रम की स्थिति में रह सकते हैं।





© 2016 to 2018 www.allinoneindia.net , All rights reserved.