जियो ने लॉन्च किया JioRail ऐप - बुक कर सकेंगे रेल टिकट


जियो ने लॉन्च किया JioRail ऐप - बुक कर सकेंगे रेल टिकट

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो कंपनी के 4 जी वोल्टी फीचरफोन जियोफोन पर ग्राहकों के लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) की रेल टिकट की बुकिंग, रद्द कराने और पीएनआर की स्थिति की जानकारी हासिल करने जैसी कई अन्य सेवाएं उपलब्ध कराई हैं।
 








जियो ने इसके लिए जियो रेल नाम का एक विशेष एप लांच किया है। देश के दूरसंचार इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब ग्राहक को किसी फीचर फोन पर इस प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराई गई हों। जियो रेल एप सेवा अभी जियो फोन और जियोफोन-2 के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।
 जियो रेल एप के जरिये ग्राहक टिकट बुक कराने के अलावा उसे रद्द भी करा सकता है। रेल टिकट भुगतान के लिए ग्राहक डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या ई-वालेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा जियो रेल एप पर पीएनआर स्थिति की जानकारी, रेलगाड़ी का समय सारणी, रेलगाड़ी के रुट्स और सीट उपलब्धता के बारे में भी जियोरेल एप से जानकारी हासिल की जा सकती है।

 
 स्मार्टफोन के लिए बने निगम के एप की तरह जियोरेल एप से भी ग्राहक तत्काल बुकिंग कर सकेंगे। जियोफोन के जिन ग्राहकों के पास आईआरसीटीसी का खाता नहीं है वह जियोरेल एप का उपयोग कर नया खाता भी बना सकते हैं। पीएनआर स्थिति में बदलाव की जानकारी, ट्रेन लोकेटर और खानपान आर्डर जैसी सेवाएं भी इस एप पर जल्दी ही उपलब्ध होंगी। एप के जरिये टिकट बुकिंग काफी आसान हो जायेगी और जियोफोन ग्राहकों को बुकिंग के लिए लंबी लाइनों और एजेंटों से छुटकारा मिल जायेगा।
 रेलवे के साथ अपनी साझेदारी को और आगे बढ़ाते हुए रिलायंस जियो ने जियो रेल एप लॉन्‍च किया है और उसे उम्मीद है कि यह सुविधा उसके ग्राहकों के लिए बहुत लाभकारी होगी।




© 2016 to 2019 www.allinoneindia.net , All rights reserved.