PUBG ने ली एक और युवक की जान, पूरा वाक्या जान रह जाएंगे हैरान


PUBG ने ली एक और युवक की जान, पूरा वाक्या जान रह जाएंगे हैरान

PUBG गेम जिसे देश में बहुत पसंद किया जा रहा है धीरे धीरे उसके खतरनाक प्रभाव सामने आते जा रहे हैं। अभी तक तो मामले सिर्फ हिंसक और मानसिक संतुलन से जुड़े हुए ही सामने आए थे लेकिन इस हादसे ने सब को हिला कर रख दिया है। PUBG की दीवानगी युवाओं में इतनी बढ़ चुकी है की अब मसला जान का बन गया है। 
कुछ समय पहले गुजरात के राजकोट में घरवालों के पबजी (PUBG) गेम खेलने से मना करने पर 15 साल के एक बच्चे ने आत्महत्या कर ली थी। और अब ऐसा एक दिल दहला देने वाला मामला देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से भी सामने आया है। जहां एक 19 साल के युवक ने नए स्मार्टफोन पर पबजी गेम खेलने के लिए सुसाइड कर लिया।यह दिल दहला देने वाला वाकिया मुंबई के कुर्ला इलाके का है। नेहरू नगर में रहने वाले उन्नीस वर्षीय नदीम शेख (Nadeem Sheikh) पबजी खेलने के लिए नया स्मार्टफोन खरीदना चाहता था। बताया जा रहा है की नदीम जिस स्मार्टफोन को लेना चाहता था उसकी कीमत 37000 रुपए थी। जिस वजह से नदीम का उसके परिवार वालो से बहस हो गई। हालांकि अंत में घरवाले नदीम को 20000 रुपये देने के लिए तैयार भी हो गए। पुलिस के मुताबिक नदीम बतौर सेल्स एग्जीक्यूटिव काम करता था। वह अपनी मां, बड़े भाई, उसकी पत्नी और बच्चे के साथ रहता था। गुरुवार रात को नया स्मार्टफोन लेने को लेकर बड़े भाई से बहस हो गई। जिसके बाद देर रात को नदीम ने फांसी लगाकर जान दें दी। पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर मामलें की आगे की जांच कर रही है।

परिवार वालों की मानें तो नदीम स्मार्टफोन में गेम खेलने का आदि था. वह पबजी खेलने के लिए कई दिनों से एक विशेष स्मार्टफोन खरीदना चाहता था। घटना के दिन भी नदीम ने पहले अपने स्मार्टफोन में गेम खेला और उसके बाद किचन में जाकर फांसी पर लटक गया। गौरतलब हो कि ऑनलाइन गेम पबजी को बैन करने की मांग तेजी से उठ रही है। हाल ही में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से एक 11 वर्षीय बच्चे ने पबजी पर पाबंदी लगाने की मांग की थी। मुंबई में रहने वाले अहद निज़ाम नामक लड़के ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मुंबई पुलिस आयुक्त को भी पत्र लिखकर गेम पर पाबंदी की मांग की थी।





© 2016 to 2018 www.allinoneindia.net , All rights reserved.