ICC World Cup 2019: स्टोक्स ने सुपरमैन की तरह लिया सनसनीखेज कैच, देखें Video


ICC World Cup 2019: स्टोक्स ने सुपरमैन की तरह लिया सनसनीखेज कैच, देखें Video

ओवल। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्ड कप का प्रारंभिक मैच यादगार बन गया। इस मैच में स्टोक्स ने एक ऐसा कैच लिया, जिसकी गिनती वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे शानदार कैचों में की जा रही हैं। स्टोक्स ने सुपरमैन की तरह पीछे की तरफ डाइव लगाकर एक हाथ से यह असंभव सा कैच लिया। इंग्लैंड ने यह मैच 104 रनों से जीत वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत की।
स्टोक्स के इस शानदार कैच के शिकार बनकर एंडिले फेहलुकवायो पैवेलियन लौटे। इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद की गेंद पर फेहलुकवायो ने मिडविकेट के उपर से स्वीप शॉट खेला, ऐसा लग रहा था कि शॉट ठीक लगा है लेकिन अचानक स्टोक्स सुपरमैन की तरह हवा में उछले और उन्होंने सही जजमेंट के साथ एक हाथ से कैच लपका। उन्होंने हवा में उछलकर कैच तो लपक लिया था लेकिन वे पीछे की तरफ गिरे, इसके बावजूद उन्होंने गेंद को हाथ से नहीं निकलने दिया और दो-तीन गुलांटी लगाने के बावजूद कैच नहीं छोड़ा। स्टोक्स को इस तरह कैच लपकते देख फैंस खुशी से झूम उठे। फेहलुकवायो तो यकीन ही नहीं कर पा रहे थे कि उनका कैच पकड़ा गया है। स्टोक्स द्वारा लपका गया यह कैच फैंस सालों तक याद रखेंगे।
फेहलुकवायो 24 रन बनाकर आउट हुए। स्टोक्स ने कहा, मैं स्टार्ट लेकर थोड़ा ज्यादा आगे निकल गया था जो मुझे नहीं करना चाहिए था। यह एक आसान कैच हो सकता था लेकिन मैं गलत पोजीशन में पहुंचने की वजह से यह एक मुश्किल कैच हो गया। मैं खुश हूं कि मैं यह कैच पकड़ने में सफल हुआ।
..
ऐसा रहा मैच का हाल :
इंग्लैंड ने बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की मदद से 8 विकेट पर 311 रन बनाए। स्टोक्स ने 89, कप्तान इयोन मॉर्गन ने 57, जेसन रॉय ने 54 और जो रूट ने 51 रन बनाए। लुंगी नजीडी ने 66 रनों पर 3 विकेट लिए। इसके जवाब में द. अफ्रीका की पारी 39.5 ओवरों में 207 रनों पर सिमट गई। क्विंटन डी कॉक ने 68 और रासी वान डर डुसैन ने 50 रन बनाए। जोफ्रा आर्चर ने 27 रनों पर 3 विकेट लिए।




© 2016 to 2019 www.allinoneindia.net , All rights reserved.