NEET 2019 Admit Card: ओडिशा के उम्मीदवारों के लिए फिर जारी हुए एडमिट कार्ड, ऐसे डाउनलोड करें


NEET 2019 Admit Card: ओडिशा के उम्मीदवारों के लिए फिर जारी हुए एडमिट कार्ड, ऐसे डाउनलोड करें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ओडिशा के उम्मीदवारों के लिए NEET 2019 के एडमिट कार्ड को फिर से जारी किया है, जो साइक्लोन फेनी के कारण मेडिकल एंट्रेस एग्जाम से चूक गए थे। NEET 2019 के लिए परीक्षा आयोजित करने वाली NTA ने आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर छात्रों को परीक्षा के एडमिट कार्ड ऑनलाइन उपलब्ध करा दिए हैं।
ओडिशा के एग्जाम सेंटर्स में NEET Exam 20 मई को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी। नोटिफिकेशन के मुताबिक, 'इन उम्मीदवारों के लिए परीक्षा अब 20/05/2019 को सुबह 10.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के केंद्र समान रहेंगे। संशोधित एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।'
NEET 2019 Admit card for Odisha candidates: ऐसे करें डाउनलोड
- सबसे पहले NTA की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं।
- होम पेज पर 'NEET 2019 Admit Card for Odisha Candidates' पर क्लिक करें।
- यह लिंक एक नए पेज पर ले जाएगी।
- एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंटआउट निकाल लें।
ओडिशा के उम्मीदलार NEET 2019 साइक्लोन फेनी की घटना के कारण परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए। अपरिहार्य परिस्थिति के कारण राज्य के सात केंद्रों पर NEET 2019 की परीक्षा रद्द कर दी गई। लगभग 11 लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया और अब जैसे-जैसे राज्य में स्थिति सामान्य हो रही है, NEET परीक्षा आयोजित करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं हो रही है।
बता दें कि कर्नाटक के लिए, 16591-हम्पी एक्सप्रेस में बेंगलुरु जाने वाले लगभग 365 छात्र समय पर अपने परीक्षा केंद्रों पर नहीं पहुंच पाए। एमएचआरडी मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इन उम्मीदवारों के लिए NEET 2019 परीक्षा के फिर से आयोजित करने की घोषणा की थी। सिलीगुड़ी में 155 उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हो सके क्योंकि केंद्र के पास हिंदी में प्रश्न पत्र की कमी थी। इस मामले को सिटी को-ऑर्डिनेटर्स द्वारा एनटीए निदेशक के समक्ष प्रस्तुत किया गया था, जिसके बाद इन उम्मीदवारों के लिए परीक्षा को रीशेड्यूल करने की घोषणा की गई थी।





© 2016 to 2019 www.allinoneindia.net , All rights reserved.