World Cup 2019 : पाकिस्तानी क्रिकेटरों को नहीं मिल पाएगा पत्नियों और परिजनों का साथ


World Cup 2019 : पाकिस्तानी क्रिकेटरों को नहीं मिल पाएगा पत्नियों और परिजनों का साथ

कराची। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में पत्नियों और परिजनों का साथ नहीं मिलेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की नीति के अनुसार इस पूरे वर्ल्ड कप के दौरान यदि किसी क्रिकेटर की पत्नी या परिजनों को इंग्लैंड जाना है तो उसे खुद अपनी व्यवस्था करनी होगी।
ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी ने यह फैसला अपने क्रिकेटरों का ध्यान भंग होने से बचाने के लिए किया है। सिर्फ हैरिस सोहैल को निजी कारणों से इस नियम में छूट दी गई है। पाकिस्तानी खिलाड़ियों की पत्नियों और परिजनों को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज के दौरान खिलाड़ियों के साथ रहने की अनुमति दी गई थी लेकिन टीम मैनेजर ने अब खिलाड़ियों को पीसीबी की नई नीति के बारे में सूचित किया गया है। इस सीरीज के दौरान पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार से पीसीबी को इस नई नीति को लागू करने के लिए मजबूत आधार मिल गया जबकि कप्तान सरफराज अहमद और कई खिलाड़ी चाहते थे कि पत्नियों और परिजनों को साथ रहने की अनुमति दी जाए।
पीसीबी का यह फैसला अपनी परंपरा के खिलाफ है। पहले पाकिस्तानी खिलाड़ियों को होटल में भी अपनी पत्नियों के साथ रहने दिया जाता था। पाकिस्तान वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 31 मई को नॉटिंघम में वेस्टइंडीज के खिलाफ करेगा। लीग दौर में उसके 9 मैच सात केंद्रों पर खेले जाएंगे।





© 2016 to 2019 www.allinoneindia.net , All rights reserved.