शॉर्ट बॉल की चपेट में आने के बाद करुणारत्ने को अस्पताल ले गए


शॉर्ट बॉल की चपेट में आने के बाद करुणारत्ने को अस्पताल ले गए

क्रिकेट की दुनिया अभी  एक और घटना का गवाह रही है जहाँ एक बल्लेबाज़ एक अच्छी तरह से निष्पादित शॉर्ट-पिच डिलीवरी के परिणाम के रूप में सामने आया है।इस बार, शिकार श्रीलंका के मूल्यवान शीर्ष क्रम के बल्लेबाज, दिमुथ करुणारत्ने हैं। उन्हें अपने हेलमेट के पीछे गर्दन क्षेत्र के ऊपर एक बुरा झटका लगा, सौजन्य से ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस जिन्होंने खेल के 31 वें ओवर में 142 किमी प्रति घंटा बाउंसर चलाया।


करुणारत्ने, जो अपने नाम पर 46 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, तुरंत मैदान पर गिर गए और दोनों मेजबानों और दर्शकों के मेडिकल स्टाफ ने भाग लिया।
हालाँकि, उज्जवल पक्ष में, यह बताया गया है कि बाएं हाथ का बल्लेबाज अभी भी बोल रहा था और अपने हाथों को हिला रहा था, चेतना की स्थिति में। करुणारत्ने ने सभी दर्शकों की  तालियों की गड़गड़ाहट के साथ मैदान से प्रस्थान किया।
करुणारत्ने, जिन्हें एम्बुलेंस में कुछ अतिरिक्त चिकित्सा मूल्यांकन और स्कैन के लिए अस्पताल  मे ले जाया गया  है। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पीड़ित खिलाड़ी से मिलने और उसकी कुशलक्षेम पूछने के लिए अस्पताल भी  गए थे।
करुणारत्ने के जाने के बाद मेजबान टीम मैच के लिए सहज स्थिति में है। करुणारत्ने के मैदान छोड़ने के तुरंत बाद, ऑस्ट्रेलियाई ऑफ़िशर नाथन लियोन ने थिरिमाने को क्लीन बोल्ड कर दिया, जो 41 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद कमिंस थे जिन्होंने कुसल मेंडिस को सिर्फ 6 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद दिनेश चंडीमल को स्टार्क द्वारा वापस पवेलियन भेज दिया गया क्योंकि विकेटकीपर टिम पेन ने सफलतापूर्वक गेंद पकड़ी।
ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 534-5 के स्कोर पर घोषित किया, उनके तीन बल्लेबाजों (बर्न्स, हेड, और पैटरसन) ने एक-एक शतक बनाया। जबकि जो बर्न्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में 180 रनों के साथ बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया, हेड और पैटरसन ने भी एक सुंदर बल्लेबाजी मास्टरक्लास का प्रदर्शन किया, जिसने अपना पहला टेस्ट शतक बनाया। फर्नांडो के आउट होने से पहले हेड 161 रन बनाकर चले गए, जबकि पैटरसन 114 रन बनाकर नॉट आउट रहे।चलो आशा करते हैं कि 30 वर्षीय करुणारत्ने के लिए सब कुछ ठीक हो जाए और वह जल्द ही ठीक हो जाए।





© 2016 to 2018 www.allinoneindia.net , All rights reserved.